तीन तलाक़ बोल सऊदी भागने का प्लान, सलमान हुआ गिरफ्तार

0
(0)

उत्तर प्रदेश : आगरा में तीन तलाक़ के मामले में सलमान खान उर्फ इकरार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल इकरार सऊदी अरब में काम करता है। पुलिस ने बताया कि इकरार ने का अपनी बीवी अफसाना को तीन तलाक़ बोल दिया और उसके बाद वो सऊदी भागने वाला था। इकरार की पत्नी अफसाना से एत्माद्दौला थाना में तीन तलाक़ का केस दर्ज करवाया।

दहेज़ का है मामला

अफसाना ने पुलिस को बताया कि इकरार के घरवाले दहेज़ की मांग कर रहे थें। पति इकरार सऊदी से जब लौटा तो दूसरी शादी की धमकी देने लगा। दहेज़ न दे पाने के कारण पति इकरार ने अफसाना को तीन तलाक़ दे दिया। घटना अलीगढ़ के बन्ना देवी इलाके की है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी सलमान खान उर्फ इकरार को गिरफ्तार कर लिया है ।

तीन तलाक़ है एक क्राइम

बता दें कि अब तक हज़ारो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक़ की वजह से उनके हक से वंचित होना पड़ चुका है। अगर गुस्से में भी पति तीन तलाक़ बोल दे तो दोनों में तलाक हो जाता था। भारत सरकार ने 2018 में तीन तलाक़ बिल लाकर इसे गैर कानूनी घोषित कर दिया था ।

इस बिल के आने के बाद यदि कोई मुस्लिम व्यक्ति अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल के अलग होने का प्रयास करता है तो इसे कानूनन जुर्म माना जायेगा। ऐसा करने पर पुरुष को तीन साल तक कि सज़ा का प्रावधान है। tv9hindi के अनुसार, कानून आने के पहले अकेले UP में एक साल में 65000 से ज्यादा तीन तलाक के मामले दर्ज हुए थें।

तीन तलाक बिल के विरोधियों का कहना था कि जब तीन तलाक बोलने से तलाक हुआ ही नही तो फिर सज़ा किस बात की। इसपर समर्थकों का जवाब था कि हत्या के प्रयास में भी सज़ा होती है। जबकि हत्या नही हुई।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button