कर्नाटक सरकार मे मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने कहा मस्जिदों के अंदर लगाए स्पीकर, बाहर नहीं ।

0
(0)

कुछ दक्षिण संगठनों के द्वारा मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों के विरोध के बीच कर्नाटक सरकार के मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने भी इसके बारे मे कहा कि छात्रों और मरीजों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम समुदाय को विश्वास में लेकर इस मामले का कोई समाधान निकाला जाए।

कर्नाटक सरकार के मंत्री का बयान

के एस ईश्वरप्पा ने मुस्लिम नेताओं से अपने पूजा स्थलों के अंदर स्पीकर का प्रयोग करने को कहा साथ ही पास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को परेशान न करने की बात की । साथ ही उन्होंने कहा कि मस्जिदों के उपयोग के मुकाबले सामने हनुमान चालीसा करने की प्रतियोगिता ना करने को कहीं क्योकि इससे दोनों पक्षो मे विवाद हो सकता है ।उन्होंने कहा की राज ठाकरे और श्री राम सेना को इससे पहले ही आपत्ति होती रही है क्योकि इससे मरीजों और छात्रों को परेशानी होती है।उन्होंने कहा उन्हें किसी की भी पूजा करने से दिक्कत नहीं होती है लेकिन यह तरीका बच्चों और मरीजो को परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा कि इन्हें लाउड स्पीकर मस्जिद के अंदर ही लगाना चाहिये बाहर लगाने के विषय मुस्लिम नेताओं को सोचना चाहिए।

उत्तर भारत मे उतारे जा रहे हैं लाउडस्पीकर

उत्तर भारत में भी मस्जिद के लाउडस्पीकर को लेकर विवाद चल रहा है। उत्तर प्रदेश में कई जगहों से लाउडस्पीकर उतारे जाने की खबर सामने आई है।

मशहूर गायक सोनू निगम भी लाउडस्पीकर विवाद का हिस्सा रह चुके हैं। लाउडस्पीकर से नींद खराब होने वाला बयान देने के बाद सोनू निगम भी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए थें।लंबे वक्त से लोगों द्वारा मस्जिद में लाउडस्पीकर पर आपत्ति जताया जाता रहा है। हालांकि ये धार्मिक आज़ादी है या नही इसपर सबकी अलग अलग राय है। कुछ लोग नमाज़ में अन्य धर्मों के आराध्यों का अपमान होने की बात भी कहते हैं।

मामले पर आपकी क्या राय है ज़रूर बताएं .

Support The Shabdheen

हमारा फेसबुक पेज :- The Shabdheen

हमारा ट्विटर हैंडल :- The Shabdheen Twitter

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Exit mobile version